इस कंपनी में रतन टाटा ने किया है इन्वेस्टमेंट अब मोका है आप के पास, ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई,Generic Aadhaar जानिए क्या है प्रोसेस?

जेनेरिक आधार कंपनी, जेनेरिक आधार फ्रेंचाइजी, जेनेरिक आधार मेडिकल स्टोर, generic medicine franchise, generic aadhaar franchise, generic aadhaar franchise cost, generic pharmacy franchise, generic aadhaar,generic aadhaar, medical store franchise,medicine franchise,medical franchise in india,medical franchise,

generic medicine franchise – आज के समय हर कोई पैसा कमाना चाहता है. अच्छी कमाई के लिए एक अच्छा आइडिया लेकर आए है, जिसमें सिर्फ 1 लाख रुपये से लगाकर आप हर महीने लाखों रुपये कमा पाएंगे. सबसे अच्छी बात ये है कि इसे कोई भी शुरू कर सकता है. अगर आप अपनी नौकरी से परेशान चुके हैं या किसी अच्छे बिजनेस करने की सोच रहे हैं जिस से कम इन्वेस्टमेंट से मोटी कमाई की (earn money) जा सकती हैं, तो हम आपके लिए एक बेहतर आइडिया (Business idea) लेकर आये हैं. इस बिजनेस में आपको थोड़ा सा इन्वेस्टमेंट करना होगा, उसके बाद आप इस बिजनेस से लाखों रुपये महीने की आमदनी कर पाएंगे.अगर आप अपना कारोबार शुरू करना (How to start my own business) चाहते हैं, या अतिरिक्त इनकम चाहते हैं, तो आपके पास शानदार मौका है. जहां, आप कम निवेश में अपना बिजनेस कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं- रतन टाटा के निवेश वाली जेनरिक दवा स्टार्टअप कंपनी जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar ) की. यह कंपनी आम लोगों को फ्रेंचाइजी के जरिए कमाने (earn money from franchise) का मौका दे रही है. जहां आप को एक बार इंवेस्टमेंट से मेडिकल स्टोर खोल (How to open medical store) सकते हैं और इससे हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से जानते हैं …

1 लाख रुपये लगाकर शुरू करें यह कारोबार (generic aadhaar)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेनरिक आधार का फ्रेंचाइजी (franchise) कोई भी व्यक्ति ले सकता है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सिर्फ एक बार 1 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा. इस फ्रेंचाइजी का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कंपनी अपने पार्टनर्स को 40% तक मार्जिन देती है, जबकि दुसरी बड़ी दवा कंपनियां 15-20% का अधिकतम मार्जिन देती हैं. कंपनी 1000 तरह की जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराएगी. इन दवाओं पर ग्राहकों को 80 प्रतिशत तक की छूट मिलती है.

जानिए कैसे लें Generic Aadhaar फ्रेंचाइजी?

Generic Aadhaar की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी का franchise उन्हें मिलता है, जो पहले से ही अपना मेडिकल स्टोर चला रहे हैं या फिर जो अपना नया मेडिकल स्टोर शुरू करना चाहते हैं. बता दें कि जेनरिक आधार कंपनी की शुरुआत महाराष्ट्र के पुणे से हुई थी, लेकिन अब इस कंपनी की शाखाएं 18 राज्यों में 130 से अधिक शहरों में खुल चुकी है. इस फार्मा कंपनी में रतन टाटा ने खुद निवेश किया है.

ये भी पढ़ें- मुर्गी पालन का बिजनेस कैसे शुरू करें 

Generic Aadhaar दवाईयों की फ्रेंचाइजी लेने के लिए क्या करें?

जेनेरिक आधार मेडिकल स्टोर खोलने के लिए आपको नीचे बताये कोर्स में से एक कोर्स करना पड़ेगा।

D. Pharma (Diploma in Pharmacy)

B. Pharma (Bachelor of Pharmacy)

M. Pharma (Master of Pharmacy)Pharma

D. (Doctor of Pharmacy)

आइए जानते हैं यह कोर्स किस तरह से करना है

1. D. Pharma (Diploma in Pharmacy) CourseD. Pharma (Diploma in Pharmacy) अगर आप यह कोर्स करना चाहते हैं तो यह पुरे 2 साल का होता है जो भी व्यक्ति इसको करना चाहता है तो वो अपनी 12th (मेडिकल) पास करके इस कोर्स को कर सकता है इसके साथ ही कोर्स करने वाले को 3 महीने सरकारी हस्पताल में परीक्षण भी कराया जाता है ताकि आपका एक्सपीरियंस अच्छा बन सके।

2. B. Pharma (Bachelor of Pharmacy) CourseB. Pharma (Bachelor of Pharmacy) अगर आप यह कोर्स करना चाहते हैं तो यह कोर्स पुरे 3 साल का होता है जो भी व्यक्ति इसको करना चाहता है तो वो अपनी 12th (मेडिकल) पास करके इस कोर्स को कर सकते है लेकिन इस कोर्स में उमीदवार को परीक्षा में अच्छी रैंक लानी होती है तभी आप इस कोर्स को पास कर पाएंगे।

3. M. Pharma (Master of Pharmacy) CourseMaster of Pharmacy का कोर्स अगर आप करना चाहते हैं तो आप को पहले B. Pharma Course करना होगा उस के बाद में Master of Pharmacy कोर्स कर सकते है और ये 2 सालो का कोर्स होता है इसमें आप तभी एडमिशन में सकते है जब आपके B. Pharma Course में 50% मार्क्स से ज्यादा नंबर ला सकते है इस कोर्स को करने के बाद आप Store Line के मास्टर कहलाते है।

4. Pharma D. (Doctor of Pharmacy) CourseM. Pharma (Master of Pharmacy) अगर आप यह कोर्स करना चाहते हैं तो यह कोर्स पुरे 6 साल का होता है इस कोर्स को वहीं व्यक्ति करना चाहते हैं जो एक बङे स्तर पर अपना मेडिकल स्टोर खोलना चाहते है इस कोर्स को करने के बाद आप प्रथम श्रेणी के भागीदार बन जाते है ये कोर्स भी आप 12th (Medical) पास करके इस कोर्स को कर सकते है।

 जेनेरिक आधार कंपनी, जेनेरिक आधार फ्रेंचाइजी, जेनेरिक आधार मेडिकल स्टोर, generic medicine franchise, generic aadhaar franchise,  generic aadhaar franchise cost, generic pharmacy franchise, generic aadhaar,generic aadhaar, medical store franchise,medicine franchise,medical franchise in india,medical franchise,

Medical Store License और पंजीकरण कैसे करे

Generic Aadhaar Medical Store खोलने से पहले मन में पहला सवाल आता है इसका मेडिकल लाइसेंस कैसे बनाये?-अपना कोर्स पूरा करने के बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होता है लेकिन जो अंतिम कार्य है वो है लाइसेंस बनवाने के लिए आपको State Drugs Standard Control Organization से संपर्क करना पड़ेगा वह से आप अपना Medical Store License बनवा सकते है इसको बनवाने में करीब 3-4 हज़ार रुपये का खर्चा आता है।

जानिए कैसे और कहां करें आवेदन?

Generic Aadhaar कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अगर आप Generic Aadhaar Franchise लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट https://genericaadhaar.com/ पर जाना होगा. यहां आपको Business Opportunity का Option दिखाई देगा. इस पर क्लिक करते ही आपके पास Franchise के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म खुलेगा. यहां आपको अपना सम्पूर्ण विवरण भर के भेजना होगा जैसे- नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और शहर का नाम. इसके बाद आप कंपनी से जुड़ सकते हैं

FAQ

क्या जेनेरिक आधार फ्रेंचाइजी लाभदायक है?

हाँ क्यों कि जेनेरिक आधार फार्मा कंपनी खुदरा विक्रेताओं को 40 प्रतिशत तक लाभ मार्जिन देती है और ग्राहकों को डब्ल्यूएचओ-जीएमपी सुविधाओं से स्वीकृत दवाओं पर 80 प्रतिशत तक की छूट मिलती है।

मैं जेनेरिक आधार फ्रैंचाइज़ी कैसे प्राप्त कर सकता हूँ?

1. जेनेरिक आधार ने भारत के 300 शहरों में अपनी मास्टर फ्रैंचाइजी रखने का प्रस्ताव रखा।
2. मानदंड – प्रत्येक 1 किमी में एक एकल फ्रेंचाइजी नियुक्त की जा सकती है
3. मौजूदा मेडिकल स्टोर को सिंगल फ्रैंचाइज़ी दी जा सकती है या जो नया मेडिकल स्टोर बनाना चाहते हैं

जेनेरिक दवाएं क्या हैं?

सामान्य दवा या जेनेरिक दवा वह दवा है जो बिना किसी पेटेंट के बनायी और सप्लाई की जाती है। जेनेरिक दवा के फॉर्मुलेशन पर पेटेंट हो सकता है किन्तु उसके सक्रिय घटक पर पेटेंट नहीं होता। जैनरिक दवाईयां गुणवत्ता में किसी भी प्रकार के ब्राण्डेड दवाईयों से कम नहीं होतीं तथा ये उतनी ही असरकारक है, जितनी की ब्राण्डेड दवाईयाँ।जेनेरिक मेडिकल स्टोर कैसे खोले?आपके पास एक दुकान होनी जरूरी है।किसी हॉस्पिटल या क्लिनिक या किसी रोड के किनारे आपका स्टोर होना चाहिए।रिटेल ड्रैग लाइसेंस आपके पास होना चाहिए।ड्रैग लाइसेंस Pardhan Mantri Janaushadhi Kendra के

नये बिजनेस जानकारी के लिए यह भी पढ़े

 सीमेंट ईंट बनाने का बिजनेस

सोलर आटा चक्की का बिजनेस

बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन मटेरियल का बिजनेस कैसे करें 

कैसे शुरू करे अपना LED Bulb Manufacturing Business

पीवीसी पाइप बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें

1 thought on “इस कंपनी में रतन टाटा ने किया है इन्वेस्टमेंट अब मोका है आप के पास, ₹1 लाख लगाकर हर महीने करें लाखों में कमाई,Generic Aadhaar जानिए क्या है प्रोसेस?”

Leave a Comment